घर बेठे ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीके, आसानी से ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीके ( 100% Safe)

ऑनलाइन इंटरनेट से पैसे कमाने के तरीके

दोस्तों गूगल पर रोज़ाना कई लोग सर्च करते हैं कि ऑनलाइन पैसे केसे कमाए, ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीके, इंटरनेट से पैसे केसे कमाए, online paise kaise kamate hai. दोस्तों ऑनलाइन पैसे कमाने के कई तरीके हैं और बहुत सारे लोग उन तरीकों का इस्तेमाल करके ऑनलाइन पैसे कमा भी रहे हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि अमेरिका में एक 14 से 15 साल का बच्चा भी ऑनलाईन पैसे कमा लेता है. इंटरनेट पर पैसे कमाने के कई तरीके हैं और आज में आपको वही तरीके बताऊंगा ।

ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए क्या चाहिए ?

दोस्तों ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए सबसे महत्वपूर्ण है कि आपके पास एक स्मार्टफोन हो और उसमें हाई स्पीड इंटरनेट हो। 
  • स्मार्टफोन ( कंप्यूटर या लैपटॉप भी हो तो और अच्छा है )
  • हाई स्पीड इंटरनेट
  • धैर्य ( क्योंकि इसमें थोड़ा समय लग सकता है )
  • और आप

ऑनलाइन इंटरनेट से पैसे कमाने के तरीके

ऑनलाइन इंटरनेट से पैसे कमाने के तरीके
ऑनलाइन इंटरनेट से पैसे कमाने के तरीके


1.
Website या blog से पैसे कमाएं

दोस्तों ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीकों में यह तरीका सबसे अच्छा है। इसके लिए आपको सबसे पहले अपनी एक वेबसाइट या ब्लॉग बनाना पड़ेगा और उस पर रोज़ाना एक या दो आर्टिकल लिखने होंगे जब आप अपने ब्लॉग को पूरा तैयार कर लें उसके बाद आपको Google Adsense के लिए अप्लाई करना होगा । Google Adsense गूगल का ही एक उत्पाद है जिसके जरिये आप अपने ब्लॉग पर विज्ञापन दिखा सकते हैं और उसके बदले में गूगल आपको पैसे देता है। तो आपको इतना तो पता चल ही गया होगा कि आप गूगल से भी पैसे कमा सकते हैं ।

दोस्तों ब्लॉग से पैसे कमाने का केवल यह एक ही तरीका नहीं है और भी तरीके है ।

A. आप अपने ब्लॉग के लिए sponsor ads ले सकते हैं और पैसे कमा सकते हैं।
B. आप अपने ब्लॉग पर अपने Affiliate लिंक लगा सकते हैं ।
C. आप अपने ब्लॉग पर paid articles लिख सकते हैं।

दोस्तों गूगल ऐडसेंस के अलावा और भी कई Advertising Company's हैं जिनसे आप अपने ब्लॉग पर Ads लगा कर पैसे कमा सकते हो, जैसे - Media.Net, Taboola, Revenue Hits, Chitika, Infolinks आदि ।

तो दोस्तों उम्मीद करता हूं आपको ब्लॉग से पैसे कैसे कमाने है यह समझ में आ गया होगा ।

2. YouTube से पैसे कमाए

दोस्तों क्या आपको पता है कि आप youtube पर विडियो डाल कर पैसे कमा सकते हो, कैसे ? चलिए बताता हूँ। सबसे पहले आपको यूट्यूब पर अपना एक चैनल बनाना है, आपको बता दूं कि Youtube पर चैनल बनाना बिल्कुल फ्री है। अब आपको अपने यूट्यूब चैनल पर विडियो अपलोड करनी है। अब आपके दिमाग में प्रश्न आया होगा की किस प्रकार की विडियो अपलोड करें?
तो दोस्तों आप किसी भी प्रकार की विडियो अपलोड कर सकते हैं जिस भी चीज़ में आपकी रुचि है आप उससे संबंधित विडियो बनाइए बस इस बात का ध्यान रखें कि किसी दूसरे की विडियो को चुरा कर अपने चैनल पर अपलोड ना करें ऐसा करने से आपका चैनल बंद हो सकता है।
तो जब आप अपना चैनल बना लेते हैं और विडियो डालना भी शुरू कर देते हैं तो उसके बाद आपको Google Adsense के लिए अप्लाई करना है। जब आपका ऐडसेंस का अकाउंट अप्रूव हो जाता है तो उसके बाद आप अपनी यूट्यूब की विडियो में विज्ञापन लगा कर पैसे कमा सकते हैं। आप चाहें तो अपने विडियो के Description में अपने Affiliate link लगा सकते हैं और उससे भी पैसे कमा सकते इसके अलावा आप अपने चैनल पर किसी उत्पाद का प्रमोशन कर सकते हैं और उसके बदले में पैसे ले सकते हैं।

तो शायद आप लोगों को समझ आ गया होगा कि आपको किस प्रकार Youtube से पैसे कमाने हैं।

3. अपनी Skills को बेचकर

दोस्तों अगर आप में किसी कार्य को करने का हुनर है तो आप उससे काफी सारे पैसे कमा सकते हो। ऑनलाइन कई ऐसे प्लैटफॉर्म हैं जहाँ पर आप घर बेठे पैसे कमा सकते हो । freelancer.com, upwork, fiverr, people Per hour और भी कई ऐसी वेबसाइट है जहां पर आप काम कर सकते हो। इन सभी वेबसाइट पर आपको Data Entry, Copy Paste, Graphic Design, audio translator, logo designer, web designer सभी प्रकार के काम मिलते हैं जिन्हें करके आप पैसे कमा सकते हो, और इसके लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं हैं आप घर बैठ कर ही यह सब कर सकते हो ।

4. ऑनलाइन सामान बेचकर

दोस्तों Amazon, Flipkart, Ebay, snap deal ऐसी ही और भी कई ऑनलाईन शॉपिंग साइट है जहां पर आप घर बेठे सामान बेच सकते हो और पैसे कमा सकते हो। अगर आप ऑनलाइन सामान बेचते हो तो आपके ग्राहकों की संख्या बड़ जाती है और आपके उत्पाद को लाखों लोग इंटरनेट पर देखते हैं जिससे आपकी बिक्री बड़ती है। आप चाहें तो खुदका ऑनलाईन स्टोर भी खोल सकते हैं।

5. Online ट्यूशन पढ़ाकर पैसे कमाए

दोस्तों अगर आपके पास knowledge है तो आप ऑनलाइन पढाकर भी पैसे कमा सकते हो । आजकल सभी लोग चाहते हैं कि वे हर काम घर बेठे कर लें ऐसे में विद्यार्थियों के लिए कई ऐसे प्लैटफॉर्म खुल गए हैं जहाँ पर वह ऑनलाईन जब चाहे तब अपनी मर्ज़ी के अनुसार पड़ सकते हैं, तो आप उनके शिक्षक बन सकते हैं।

ऑनलाइन ट्यूशन कहाँ पर पड़ाए ?

ऑनलाइन ट्यूशन पढ़ाने के लिए कई प्लैटफॉर्म है पर सबसे प्रचलित है udemy. आप जिस भी विषय में पड़ाना चाहते हैं उसका पूरा एक कोर्स बना के आप video या document के रूप में udemy पर अपलोड कर दें, और उस कोर्स का कुछ मूल्य रखदें। उसके बाद अगर कोई भी आपके उस कोर्स को खरीदता है तो वह udemy को पैसे देगा और फिर udemy अपना Commission काटकर आपको आपके पैसे दे देगा।

तो दोस्तों यह थे कुछ तरीके ऑनलाइन पैसे कमाने के, आप ऑनलाइन पैसे कमाने के बारे में क्या सोचते हैं, अपने विचार नीचे कमेंट करके साझा करें। 

Post a Comment

0 Comments