Android Mobile ko computer kaise banaye

android mobile ko computer kaise banaye

नमस्ते! दोस्तों आज के इस टेक्नोलॉजी के युग में कई प्रकार के आधुनिक उपकरण मौजूद हैं उन्हीं में से एक कम्प्यूटर है। कई बार आपके दिमाग में प्रश्न आया होगा कि कितना अच्छा होता अगर हम हमारे मोबाइल में भी वही Functions यूज़ कर पाएं जो हम कम्प्यूटर में करते हैं। दोस्तों अगर आपके मन में भी सवाल है कि अपने android mobile ko computer kaise banaye

अगर आप अपने मोबाइल को कम्प्यूटर बनाना चाहते हैं और उसे कम्प्यूटर की तरह इस्तेमाल करना चाहते हैं, पर आपको समझ नही आ रहा है कि ऐसा कैसे करें तो आप बिलकुल सही जगह पर हो, क्योंकि आज इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आपको पता चल जायेगा कि mobile ko computer kaise banate hai और आप आसानी से अपने मोबाइल को कंप्यूटर में बदल पाओगे। तो आइये जानते हैं, मोबाइल को कम्प्यूटर कैसे बनाए

Android Mobile ko Computer kaise banaye

अपने mobile ko computer kaise banaye इस सवाल का जवाब बहुत ही आसान है । अपने मोबाइल को कम्प्यूटर बनाने का सबसे आसान तरीका है अपने मोबाइल में ऐसे Apps install करना जो आपको आपके android phone में Computer Interface प्रदान करते हैं। कई लोग इनटरनेट पर search करते हैं : Mobile ko computer banane wala apps तो मैने आज उन्ही apps के बारे में बताया है।

दोस्तों इंटरनेट पर ऐसे बहुत सारे Apps हैं जिनकी मदद से आप अपने Android Phone पर कम्प्यूटर का अनुभव ले सकते हो। इसलिए हमने इस आर्टिकल में ऐसे ही दो Apps के बारे में बताया है जो आपके फ़ोन को कम्प्यूटर बनाने में आपकी मदद करेंगे।

Mobile ko computer banane wala app

नीचे बताए गए ऍप्स की सहायता से आप अपने मोबाइल को एक कम्प्यूटर की तरह यूज कर सकते हैं।

Leena Launcher

  • सबसे पहले आपको Play Store से एक App डाउनलोड करना होगा । App को आप यहाँ पर दिए गए लिंक से डाउनलोड कर सकते हो या फिर आप चाहे तो playstore पर Leena Launcher लिखकर इस App को ढूंढ सकते हो और डाउनलोड कर सकते हो ।
mobile ko computer kaise banye
  • Leena Launcher App को डाउनलोड करने के बाद आपको इसे open करना है। अब अपने फ़ोन की screen को देखिए यह कम्प्यूटर के जैसी हो गयी है । अब आप अपने फ़ोन में भी कम्प्यूटर की तरह Multi Tasking कर सकते हैं ।

Computer Launcher 

  • दोस्तों अगर आप अपने फ़ोन को कम्प्यूटर की तरह इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आप इस Computer Launcher App को भी यूज़ कर सकते हैं। इस एप्प को डाउनलोड करने के लिए आपको नीचे दिए हुए लिंक पर क्लिक करना है। उसके बाद आप प्लेस्टोर पर पहुंच जायँगे वहा से आप इस app को डाउनलोड कर सकते हैं ।
phone ko computer banane wala app
  • Computer Launcher App को डाउनलोड करने के बाद आपको इसे ओपन करना है और आप देखोगे की आपके फ़ोन की स्क्रीन कंप्यूटर के जैसी हो गयी है। आपको बता दु की इस App को यूज़ करने से आपकी स्क्रीन Windows10 की तरह दिखेगी ।

दोस्तों मेने आपको जिन apps के बारे में बताया है वह बिल्कुल फ्री हैं। इसके अलावा यह प्ले स्टोर पर भी उपलब्ध हैं, इसका मतलब यह Privacy ओर security के लिहाज से बिल्कुल सुरक्षित हैं ।

मोबाइल को कम्प्यूटर कैसे बनाए के बारे में अन्तिम राय

दोस्तों उम्मीद करते हैं कि आपको समझ आ गया होगा कि mobile ko computer kaise banaye ऊपर बताए गए Apps की मदद से आप अपने मोबाइल की स्क्रीन को कम्प्यूटर के जैसा बना तो सकते हो पर हर वो चीज़ जो आप कम्प्यूटर पर करते हो इसमे नही कर सकते , जैसे कि आप इन apps की मदद से कम्प्यूटर के सॉफ्टवेयर अपने मोबाइल में नही चला सकते।

लेकिन हां इन Apps की मदद से आप अपने मोबाइल में ही कम्प्यूटर का अनुभव कर सकते हो। खासकर मल्टीटास्किंग करने के लिए यह Apps आपकी काफी मदद कर सकते हैं। आपको हमारा यह आर्टिकल कैसा लगा हमें कमेन्ट करके जरूर बताए। साथ ही ऐसी रोचक जानकारी प्राप्त करने के लिए हमारे ब्लॉग Fly Hindi को जरूर फॉलो करें।

FAQ: मोबाइल को कम्प्यूटर कैसे बनाए से जुड़े सवाल-जवाब

क्या मोबाइल को कम्प्यूटर में बदल सकते हैं?

जी, हाँ आप अपने स्मार्टफोन को एक कम्प्यूटर में बदल सकते हैं और कम्प्यूटर में पाए जाने वाले कुछ बेहतरीन फीचर्स का लुफ्त अपने मोबाइल में उठा सकते हैं।

मोबाइल को कम्प्यूटर बनाने के लिए कौनसा एप्प काम में आता है?

Leena Launcher और Computer Launcher App दोनों ऐसे एप्प है, जिनकी मदद से आप अपने मोबाइल को कम्प्यूटर के जैसा बना सकते हैं।

Share It

Jay Kanwar

Jay Kanwar is an professional blogger. She loves reading and learning new tech. She contributes most of the tech and informative articles on this blog.