Android Mobile ko computer kaise banaye - Fly Hindi

Android Mobile को computer कैसे बनायें

Mobile co computer banane wala apps
Mobile ko computer kaise banate hai

नमस्ते ! दोस्तों आज के इस टेक्नोलॉजी के युग में कई प्रकार के आधुनिक उपकरण मौजूद हैं उन्हीं में से एक कंप्यूटर है। कई बार आपके दिमाग में प्रश्न आया होगा कि कितना अच्छा होता अगर हम हमारे मोबाइल में भी वही Functions यूज़ कर पाएं जो हम कंप्यूटर में करते हैं। दोस्तों अगर आपके मन में भी सवाल है कि अपने mobile ko computer kaise banaye या अगर आप अपने मोबाइल को कंप्यूटर बनाना चाहते हैं और उसे कंप्यूटर की तरह इस्तेमाल करना चाहते हैं, पर आपको समझ नही आ रहा है कि ऐसा कैसे करें तो आप बिलकुल सही जगह पर हो, क्योंकि आज इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आपको पता चल जायेगा कि mobile ko computer kaise banate hai और आप आसानी से अपने मोबाइल को कंप्यूटर में बदल पाओगे।

Android Mobile ko Computer kaise banaye


अपने mobile ko computer kaise banaye इस सवाल का जवाब बहुत ही आसान है । अपने मोबाइल को कंप्यूटर बनाने का सबसे आसान तरीका है अपने मोबाइल में ऐसे Apps install करना जो आपको आपके android phone में Computer Interface प्रदान करते हैं। कई लोग इनटरनेट पर search करते हैं : Mobile ko computer banane wala apps तो मैने आज उन्ही apps के बारे में बताया है । दोस्तों ऐसे कई Apps हैं जिनकी मदद से आप अपने Android Phone पर कंप्यूटर का अनुभव ले सकते हो। इसलिए हमने इस आर्टिकल में ऐसे ही दो Apps के बारे में बताया है जो आपके फ़ोन को कम्प्यूटर बनाने में आपकी मदद करेंगे।

Mobile ko computer banane wala app

Leena Launcher


  • सबसे पहले आपको Play Store से एक App डाउनलोड करना होगा । App को आप यहाँ पर दिए गए लिंक से डाउनलोड कर सकते हो या फिर आप चाहे तो playstore पर Leena Launcher लिखकर इस App को ढूंढ सकते हो और डाउनलोड कर सकते हो ।


Mobile ko computer kaise banaye


  • Leena Launcher App को डाउनलोड करने के बाद आपको इसे open करना है । अब जरा अपने फ़ोन की screen को देखिए यह कंप्यूटर के जैसी हो गयी है । अब आप अपने फ़ोन में भी कंप्यूटर की तरह Multi Tasking कर सकते हैं ।


Computer Launcher 


  • दोस्तों अगर आप अपने फ़ोन को कंप्यूटर की तरह इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आप इस Computer Launcher App को भी यूज़ कर सकते हैं। इस एप्प को डाउनलोड करने के लिए आपको नीचे दिए हुए लिंक पर क्लिक करना है। उसके बाद आप प्लेस्टोर पर पहुंच जायँगे वहा से आप इस app को डाउनलोड कर सकते हैं ।


Mobile ko computer banane wala app


  • Computer Launcher App को डाउनलोड करने के बाद आपको इसे ओपन करना है और आप देखोगे की आपके फ़ोन की स्क्रीन कंप्यूटर के जैसी हो गयी है। आपको बता दु की इस App को यूज़ करने से आपकी स्क्रीन Windows10 की तरह दिखेगी ।


दोस्तों मेने आपको जिन apps के बारे में बताया है वह बिल्कुल फ्री हैं । इसके अलावा यह प्ले स्टोर पर भी उपलब्ध हैं, इसका मतलब यह Privacy ओर security के लिहाज से बिल्कुल सुरक्षित हैं ।

Conclusion

इन Apps की मदद से आप अपने मोबाइल की स्क्रीन को कंप्यूटर के जैसा बना तो सकते हो पर हर वो चीज़ जो आप कम्प्यूटर पर करते हो इसमे नही कर सकते , जैसे कि आप इन apps की मदद से कंप्यूटर के सॉफ्टवेयर अपने मोबाइल में नही चला सकते। पर हां इन Apps की मदद से आप अपने मोबाइल में ही कंप्यूटर का अनुभव कर सकते हो । खासकर मल्टीटास्किंग करने के लिए यह Apps आपकी काफी मदद कर सकते हैं ।
दोस्तों उम्मीद करता हूं कि आपको समझ आ गया होगा कि mobile ko computer kaise banaye . आपको हमारा यह आर्टिकल कैसा लगा हमें कमेंट करके जरूर बताये ।
धन्यवाद !

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां