Jio Phone 3 Kaise Book Kare, Jio Phone Specification in Hindi

  • Post author:
  • Post last modified:सितम्बर 11, 2023
  • Post category:How To
  • Post comments:74 Comments
  • Reading time:4 mins read
Jio Phone 3 kaise book karen

Reliance Jio के एक के बाद एक ऑफर्स और प्रोडक्ट्स ने धूम मचा रखी है । Relaince Jio सिम, फ़ीचर फ़ोन, और गीगा फाइबर के बाद अब एक स्मार्टफोन लॉन्च करने वाला है । Relaince Jio का यह स्मार्टफोन Jio Phone की Series का यह तीसरा फ़ोन Jio Phone 3 होगा । Jio Phone 3 स्मार्टफोन को लेकर काफी चर्चा चल रही है, सभी इसकी बुकिंग करने के लिए बहुत ही उत्सुक हैं, और जानना चाहते हैं की आखिर जिओ फ़ोन 3 कैसे बुक करें।

आपको याद होगा बुकिंग शुरू होने के कुछ समय बाद ही Jio Phone 1 और Jio Phone 2 बहूत ही जल्द Out Of Stock हो गए थे, और लोगों को बुक करने के लिए इंतज़ार करना पड़ा था । Jio Phone 3 की भारी डिमांड के चलते हो सकता है कि इस बार भी फ़ोन जल्दी ही आउट ऑफ स्टॉक हो जाये, तो अगर आप नहीं चाहते कि Jio Phone 3 को बुक करने के लिए आपको इंतज़ार करना पड़े तो उसके लिए आपको बुकिंग शुरू होने के बाद तुरंत इसे बुक करना होगा।

तो अगर आप Jio Phone 3 Kaise Book Kare और इसे बुक करना चाहते हैं, तो इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें यहां पर दी हुई  Jio Phone 3 Ki Jankari आपके लिए मददगार साबित होगी ।

Jio Phone 3 Kaise Book Kare

दोस्तों आप दो तरीकों से जिओ फ़ोन 3 आर्डर कर सकते हैं, Online Booking और Offline Booking. जिओ फ़ोन 3 लॉन्च होने के बाद आप इसे नीचे दिए तरीकों से बुक कर सकते हो ।

जियो फोन के गर्म होने पर करें यह उपाय: Jio Phone जियो फोन गर्म होता है तो क्या करें ?

Jio Phone 3 Online Booking Kaise kare

जिओ फ़ोन 3 को आप जिओ की ऑफिशियल वेबसाइट और My Jio App से बुक कर सकते हैं ।
आपको वेबसाइट और एप्प पर Jio Phone 3 लॉन्च होने के बाद जिओ फोन 3 का एक बैनर दिखेगा । आपको उस पर क्लिक करना है । उसके बाद आपके सामने एक फॉर्म आ जायेगा आपको उसे भरना है, ओर सबमिट बटन पर क्लिक करना है, इस तरह से आप जिओ फ़ोन 3 को प्री-बुक कर सकते हैं । जब आप फ़ोन को प्री-बुक कर देंगे तो उसके बाद आप इसे बुकिंग शुरू होने पर आर्डर कर सकते हैं ।

Jio Phone 3 Offline Kaise Book Kare

जिओ फ़ोन 3 लॉन्च होने के दो से तीन महीने के अंदर ही स्टोर पर भी उपलब्ध हो जाएंगे, तो आप इसे ऑफलाइन भी बुक कर पाएंगे। जिओ फ़ोन 3 को ऑफलाइन बुक करने के लिए आपको अपने नजदीकी जिओ स्टोर पर जाना है । वहाँ पर जाकर आप Jio Phone 3 को बुक कर सकते हैं।

Jio Phone 3 Booking on Amazon, and Flipkart 

दोस्तों अगर आप जानना चाहते हैं कि Amazon और Flipkart के माध्यम से Jio Phone 3 Booking Kaise Kare तो आपको बता दें जिओ फ़ोन 3 लॉन्च होने के कुछ दिन बाद आप इसे Amazon, और Flipkart से भी ऑर्डर कर पाएंगे। दोस्तों जब भी Jio Phone 3 अमेज़न और फ्लिपकार्ट पर Available होगा आपको यहाँ पर लिंक मिल जाएगा।

जानिए जियो फोन में व्हाट्सएप्प चलाने के आसान तरीके के बारे में: Jio Phone me WhatsApp kaise chalaye | How to use WhatsApp on Jio Phone

Jio Phone 3 Specification in Hindi

दोस्तों जिओ की तरफ से अभी तक जिओ फ़ोन 3 की स्पेसिफिकेशन को लेकर कोई सुचना नहीं दी गयी है, लेकिन Jio के इस स्मार्टफोन में निम्न फीचर्स होने की आशंका है ।

PerformanceMediaTek
Storage64 GB
Camera5 MP
Battery2800 mAh
Display5″ (12.7 cm)
RAM2 GB
Front Camera2 MP
Rear Camera5 MP
Display5 inches
Audio Jack3.5 mm
Jio Phone 3 Kaise Book Kare

जिओ फ़ोन 3 की कीमत 

Reliance Jio ने जिओ फ़ोन 1 और जिओ फ़ोन 2 एक सामान्य मूल्य पर लॉन्च किया था, उसी तरह अनुमान लगाया जा रहा है कि आने वाला Jio Phone 3 भी मिड रेंज पर ही लॉन्च किया जायगा। अब आप सोच रहे होंगे की Jio Phone 3 Ki Kimat Kitni Hai या कितनी होगी तो आपको बता दें कि Jio Phone 3 Ki Kimat 4,500 रूपए अनुमानित बताई जा रही है।

क्या आप जानते है, आप अपने जिओ फोन में लाइव आईपीएल भी देख सकते हैं: Jio Phone Me IPL Live Kaise Dekhe – पूरी जानकारी हिंदी में।

Jio Phone बुक करने पर अन्तिम राय

दोस्तों अब आपको पता चल गया होगा की Jio Phone 3 Kaise Book Kare, फ़िलहाल Jio Phone 3 मार्केट में नहीं आया है, जब भी कंपनी जिओ फ़ोन को लेकर कोई ऑफिशल Announcement करेगी आपको इस आर्टिकल के माध्यम से जायेगा। अगर आपके मन जिओ फ़ोन 3 से संबंधित कोई भी सवाल है तो आप नीचे कमेन्ट कर सकते हैं।

Share It

Jay Kanwar

Jay Kanwar is an professional blogger. She loves reading and learning new tech. She contributes most of the tech and informative articles on this blog.