Jio Phone जियो फोन गर्म होता है तो क्या करें - Fly Hindi

नमस्ते दोस्तों! अगर आप एक जियो फ़ोन यूजर हैं, तो हो सकता है कि आपने कई बार अपने जिओ फ़ोन गर्म होने की समस्या को नोटिस किया। फ़ोन गर्म होने की इस समस्या का सामना हमें कई बार करना पड़ता है। आज इस लेख के माध्यम से में आपको कुछ हद तक इस समस्या से छुटकारा दिला दूंगा। आज में आपको बताऊंगा कि Jio Phone Garam Kyu Hota Hai और इसके क्या उपाय हैं।

फ़ोन गर्म होने वाकई में एक चिंतित होने वाला विषय है, और अगर आपके पास भी जियो फ़ोन है और आप इस समस्या का हल जानना चाहते हैं तो आज हमारा यह लेख आपकी काफी हद तक मदद करने वाला है।

Jio Phone गरम हो तो क्या करें

jio phone garam kyu hota hai
Jio Phone Heating Problem


दोस्तों अगर आपका जियो फ़ोन भी अक्सर गर्म होने लग जाता है तो इसके लिए आप नीचे दिए हुए उपाय आजमा सकते हैं।

बैटरी चेक करें

कई बार बैटरी में खराबी के चलते फ़ोन गर्म हो जाता है, तो जब भी आपका जियो  फ़ोन गरम हो तो सबसे पहले अपने जियो फ़ोन की बैटरी को चेक करें। अगर आपको लगे कि आपके फ़ोन में बैटरी को समस्या के कारण जियो फ़ोन गरम हो रहा है तो आप तुरंत अपने फ़ोन की बैटरी बदलवा लें।

फ़ोन की मेमोरी को थोड़ा खाली रखें

फ़ोन में मेमोरी खाली ना रहने और ओवरलोडिंग हो जाने के कारण भी कई बार जिओ फ़ोन गर्म हो जाता है। अगर आप इस समस्या से बचना चाहते हैं तो अपने फ़ोन की मेमोरी को फुल होने से बचाएं इसके लिए ध्यान रखें कि आप ज्यादा एप्प्स अपने फोन में इनस्टॉल ना करें।

वायरस से बचें

दोस्तों अगर आप अपने जियो फ़ोन पर इंटरनेट का इस्तेमाल करते हैं, और नए - नए एप्प्स ओर गाने, अथवा किसी भी प्रकार की फाइल्स डाऊनलोड करते रहते हैं। ऐसे हो सकता है कि आपके जियो फ़ोन में कभी वायरस आ जात है, और बैकग्राउंड में चलता रहता है। इस कारण से भी आपका जियो फ़ोन गर्म हो सकता है।

गाने और गेम्स एक साथ ना चलाएं

हम सभी को गेम्स खेलने का बहुत शौक है, कई लोग गेम खेलते समय गाने सुनना पसंद करते हैं, इसलिए वे गेम खेलते समय बैकग्राउंड में गाने भी चला कर रखते हैं। जिससे आपके फ़ोन पर लोड पड़ता है, और ऐसी स्थिति में भी उसके गरम होने की संभावना होती है।

फोन चार्ज करते समय ना चलाएं

अगर आपके जियो फ़ोन में समस्या है कि वो गर्म हो रहा है, तो ध्यान रखें उसका एक कारण यह भी हो सकता है। इसलिए अपने फ़ोन को चार्ज पर लगाकर नहीं चलाएं।

बैकग्राउंड एप्प्स बन्द रखें

आपके जियो फ़ोन में बहुत सारे फंक्शन हैं, जो कि कई बार बैकग्राउंड में ऑन ही रहते हैं । इससे बैटरी पर लोड पड़ता है, और फ़ोन गरम होने के अलावा आपके फ़ोन की बैटरी जल्दी खत्म होने की समस्या भी हो सकती है।
इसलिए ध्यान रखें कि जब जरूरत ना हों तो आपके जियो फ़ोन में Wifi, Bluetooth, NFC, जैसे फंक्शन बन्द ही रहें ।

डुप्लीकेट चार्जर इस्तेमाल ना करें

अगर आप अपने जिओ फ़ोन को चार्ज करने के लिए किसी लोकल अथवा डुप्लिकेट चार्जर का इस्तेमाल करते हैं तो इससे भी आपकी बैटरी पर असर पड़ता है, ओर बैटरी गरम होने की संभावना होती है।

अपने फ़ोन का लगातार यूज़ ना करें

फ़ोन को निरंतर इस्तेमाल करने के कारण भी कई बार जिओ फ़ोन गरम हो जाता है। इसलिए अपने फ़ोन का लगातार इस्तेमाल करने से बचें।

दोस्तों अगर ऊपरोक्त में से कोई भी समस्या आपके जियो फोन में नहीं है तो हो सकता है कि कोई सॉफ्टवेयर की प्रॉब्लम हो। कई बार फ़ोन में कुछ सॉफ्टवेयर सही से काम नहीं करते इस कारण से भी यह समस्या हो सकती है।

Also Read:
Jio Phone Me Whatsapp Chalana Sikhe

Conclusion
दोस्तों मुझे आशा है कि जियो फ़ोन गरम होने के बारे में हमारे इन सुझावों से आपको कुछ मदद मिलेगी।
अगर आपके जिओ फ़ोन में गरम होने की समस्या खत्म नहीं हो रही है तो बेहतर होगा कि आप उसे मैकेनिक को दिखा लें, क्योंकि ऐसी स्थिति में कई बार फोन फट भी जाता है। में आपको डरा नहीं रहा हूँ, बस स्थिति के लिए आगाह कर रहा हूँ।

आपको हमारा यह लेख केसा लगा हमें कमेंट करके अवश्य बताएं। अगर आपको हिंदी में नयी-नयी जानकारी पढ़ने का शौक है, तो आप हमारे ब्लॉग को सब्सक्राइब भी कर सकते हैं। 

टिप्पणी पोस्ट करें

1 टिप्पणियां

Emoji
(y)
:)
:(
hihi
:-)
:D
=D
:-d
;(
;-(
@-)
:P
:o
:>)
(o)
:p
(p)
:-s
(m)
8-)
:-t
:-b
b-(
:-#
=p~
x-)
(k)