Coronavirus वाली फिल्म | कोरोना वायरस की परिस्थितियों से मिलती है यह मूवी – Fly Hindi

कोरोना वायरस एक गंभीर त्रासदी जिसकी चपेट में लाखों लोग आ गए। पता ही नहीं चला कैसे हँसते खेलते चेहरे कोरोना के इस जाल में आ गए और अपनी जान गँवा बैठे। कोरोना से बचने के लिए पूरा देश लोकडाउन में चला गया।

यह सबकुछ आज वास्तविकता में हुआ, लेकिन क्या आप जानते हैं कि ऐसे वायरस पर आधारित कुछ फिल्में भी है जो कोरोना वायरस के इस दौर में कोरोना वाली मूवी के नाम से वायरल हो रही है।

दोस्तों आज में आपको ऐसी ही एक Corona Wali Movie के बारे में जानकारी देने वाला हूँ, जो कोरोना की इस महामारी से बहुत अधिक मिलती है।

कोरोना वाली फिल्म, जानिये क्या है कहानी

Corona Wali Movie
Corona Wali Movie

साल 2011 में रिलीज़ हुई फ़िल्म Contagion कोरोना वायरस के वर्तमान के हालातों से काफी हद तक मिलती है।
इस फ़िल्म का निर्देशन स्टीवन सोडरबर्ग ने किया था। Contagion नाम की इस फ़िल्म में मारिऑन कोटिलार्ड, ग्वेनिथ पल्ट्रो, लॉरेन्स फिशबर्न, ब्रेयान क्रेन्सटन, मैट डेमन, जूड लॉ, केट विंसलेट और जेनिफर जैसे कई मशहूर कलाकारों ने काम किया था।

यह फ़िल्म साल 2003 में हुए सार्स वायरस और 2009 में हुई स्वाइन फ्लू की बीमारी से प्रेरित थी।

इस मूवी में लगभग सब कुछ वैसा ही है जैसा कि आज कोरोना के कारण पूरी दुनिया में हो रहा है। फ़िल्म में दिखाया जाता है कि किस प्रकार से एक वायरस कई लोगों की जान ले लेता है।

इस फ़िल्म में वायरस के फैलने के जो तरीके बताए गए हैं, वो कोरोना वायरस से अलग नही हैं। किस प्रकार से वायरस से बचने के लिए लोग मास्क लगाते हैं, और थोड़ी – थोड़ी देर में सेनेटाइजर से हाथ धोते हैं। यह सब भी इस फ़िल्म में बताया गया है।

उसके बाद कहानी में नया मोड़ तब आता है जब वह वायरस दुसरे देशों में भी फैलने लगता है, और लाखों लोगों को प्रभावित कर देता है। जैसा कि मेने आपसे पहले भी कहा था कि फ़िल्म कोरोना की महामारी से बहुत मिलती है। आप जब इस फ़िल्म को देखेंगे तो आपको लगेगा कि मानो फ़िल्म के माध्यम से ऊपर वाले ने पहले ही पूरी दुनिया को चेतावनी दे दी थी कि भविष्य कितना खतरनाक हो सकता है।

फ़िल्म में दिखाई जाने वाले कई दृश्य आपके सामने हकीकत की तरह नजर आएंगे। कोरोना से मिलती जुलती कहानी के कारण यह फ़िल्म सोशल मीडिया पर काफी ट्रेंड कर रही है। लोग इसे Corona Wali Film कह रहे हैं, और इस मूवी की कहानी को खूब पसंद किया जा रहा है।

अगर आप इस फ़िल्म को देखना चाहते हैं तो आप इसे Amazon Prime पर देख सकते हैं।

Also Read:
What is Wifi Adapter

Conclusion
मनोरंजन के अलावा आप इस मूवी को देखकर सीख भी ले सकते हैं, की किस तरह से आप कोरोना वायरस से अपना बचाव कर सकते हैं। दोस्तों इस Corona Wali Movie के बारे में अपने विचार कमेंट करके शेयर करें। हमें उम्मीद है की आपको आज का यह लेख पसंद आया होगा।

Share It

Jay Kanwar

Jay Kanwar is an professional blogger. She loves reading and learning new tech. She contributes most of the tech and informative articles on this blog.