PUBG Mobile India कब लांच होगा? Battlegrounds Mobile India Launch Date

नमस्ते! गेमर्स का पसंदीदा मोबाइल गेम PUBG Mobile India अब वापस से इंडिया में लांच होने को तैयार है। PUBG Mobile के नए अवतार का नाम कम्पनी ने Battlegrounds Mobile India रखा है। गेम के फैंस जानने के किये बेताब हैं कि आखिर PUBG Mobile India Kab Launch Hoga? आपके ऐसे ही कुछ सवालों का जवाब आपको इस आर्टिकल में मिलने वाला है।

भारत सरकार ने सिंतबर 2020 में डेटा प्राइवेसी को ध्यान में रखते हुए PUBG Mobile पर प्रतिबंध लगा दिया था। प्रतिबंध के बाद PUBG गेम बनाने वाली कंपनी अब PUBG के नए अवतार Battlegrounds Mobile India के साथ वापस से Indian Gaming Market में एंट्री करने वाली है, तो अगर आप जानना चाहते हैं की Battleground Mobile India Kab Aaega  तो आप बिलकुल सही जगह हैं।

PUBG मोबाइल के प्रेमियों के लिए खास बात यह है कि उनका पुराना डेटा भी नए Battlegrounds Mobile India में ट्रांसफर किया जा सकता है। आज इस लेख के माध्यम से हम PUBG Mobile India के launch date और इसके नए अवतार Battlegrounds Mobile India के बारे में बात करेंगे।


PUBG Mobile India Kab Launch Hoga
Battlegrounds Mobile India


PUBG Mobile India का नया अवतार Battlegrounds Mobile India Launch Date

Krafton ने भारत में वापसी के लिए PUBG का इंडियन version Battlegrounds Mobile India बनाया है। Battlegrounds Mobile India उन कमियों को पूरा करता है जिसके कारण PUBG भारत में बैन हुआ था। Battlegrounds Mobile India के 18 वर्ष से कम यूज़र्स को इसे खेलने के लिए अपने माता-पिता की अनुमति लेनी होगी इसके लिए उन्हें आने माता पिता का नंबर देना होगा।

इसके अलावा नाबालिग यूज़र्स के लिए गेम को खेलने के लिए प्रतिदिन तीन घण्टे  का समय ही होगा। इसके अलावा एक अहम बदलाव यह है कि Battlegrounds Mobile India में खून के रंग को लाल की जगह हरे रंग का दिखाया जायेगा। PUBG Mobile India के इस नए Variant में डेटा सेक्युरिटी पर भी ध्यान दिया जायेगा और यूज़र्स के डेटा को सुरक्षित रख जाएगा।


OTP से करना होगा लॉगिन

दोस्तों Battlegrounds Mobile India गेम को खेलने के लिए आपको अकाउंट बनाते समय अपने मोबाइल नंबर से लॉगिन करना होगा। इसके लिए आप जो नंबर डालेंगे उस पर OTP आएगा आपको उस OTP को भरकर अकाउंट में लॉगिन करना होगा। आपको बता दें की एक मोबाइल नंबर से आप Battlegrounds Mobile India में 10 अकाउंट बना पाएंगे।


Battlegrounds Mobile India Launch Date (PUBG Mobile India Kab Launch Hoga)

Krafton ने अभी तक PUBG के इंडियन वेरिएंट Battlegrounds Mobile India की लॉन्च डेट नहीं बतायी है, लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है की गेम को जून माह के पहले सप्ताह में लॉन्च किया जाएगा। अगर हमें इसके लॉन्च के बारे में कोई नई जानकारी मिलती है तो हम इस पेज पर अपडेट कर देंगे।

Update: मिडिया रिपोर्ट्स के अनुसार Battlegrounds Mobile India 18 जून 2021 को लांच हो सकता है। 

आपको बता दें कि एंड्राइड यूज़र्स के लिए Battlegrounds Mobile India Pre-Registration 18 मई से शुरू हो चुके हैं।


Battlegrounds Mobile India Pre-Registration कैसे करें

दोस्तों PUBG Mobile के नए version Battlegrounds Mobile India के Pre-Registration 18 मई 2020 से शुरू हो चुके हैं। लॉन्च से पहले Pre-Registration करवाने वाले यूज़र्स को फ्री रिवार्ड्स मिलेंगे। अभी pre-registration सिर्फ एंड्राइड यूज़र्स के लिए ही शुरू किए गए हैं, iOS यूज़र्स के लिए भी registrations जल्द शुरू किए जाएंगे।

अगर आपको नहीं पता कि PUBG Mobile india के लिए Pre -Registration कैसे करे तो नीचे दिए स्टेप्स follow करें।

  • गूगल प्ले स्टोर पर जाएं और Battlegrounds Mobile India सर्च करें या फिर आप नीचे दिये गए डायरेक्ट लिंक पर भी क्लिक कर सकते हैं।

  • आपके सामने Battlegrounds Mobile India का पेज खुलेगा यहां पर आपको pre register के बटन पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद आपको Got it के बटन पर क्लिक करना है।

बस इतना करने के बाद Battlegrounds Mobile India के लिए आपका Pre Registration हो जाएगा।


क्या PUBG Global का डेटा Battlegrounds Mobile India में ट्रांसफर किया जाएगा?

दोस्तों इस बारे में कुछ गेमर्स ने जानकारी दी है कि डेटा को ट्रांसफर किया जाएगा लेकिन इस पर अभी तक Krafton ने कोई पुष्टि नहीं कि है। इसलिए बेहतर होगा कि इस विषय पर Krafton की तरफ से अपडेट का इंतज़ार किया जाए। 



दोस्तों में आशा करता हूँ कि आपको इस लेख के माध्यम से PUBG Mobile India कब Launch होगा के बारे में कुछ जानकारी मिली होगी। इस लेख को आवश्यकता होने पर अपडेट कर दिया जाएगा। अगर आपके कोई सवाल या सुझाव हैं तो कमेंट करके हमसे अवश्य साझा करें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ