Whatsapp DP Kya Hai, जानें Whatsapp DP की फुल फॉर्म व अन्य जानकारी के बारे में।

  • Post author:
  • Post last modified:अगस्त 15, 2023
  • Post category:Internet
DP ka matlab

अगर आप व्हाट्सएप्प का इस्तेमाल करते हैं, तो आप Whatsapp DP के बारे में तो जानते ही होंगे। क्या आप जानते है, Whatsapp DP ki Full Form Kya Hai और Whatsapp DP Kya Hai अगर नहीं तो आपको इसके बारे में जरूर जानना चाहिए।

दोस्तों इंटरनेट की दुनिया में हम कई बार ऐसे शब्दों का उपयोग करते हैं, जिनका मतलब शायद हमे नहीं पता होता। हम बस सुने सुनाए शब्दों को बोलना शुरू कर देते हैं लेकिन हमें ऐसा नहीं करना चाहिए अगर हमें किसी शब्द का मतलब नहीं पता है तो हमें पहले उसके बारे में जानना चाहिए।

खासकर जब हम Whatsapp, Facebook या फिर किसी भी सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म का उपयोग करते हैं तो हमें कई एसी शॉर्टफ़ॉर्म देखने को मिलती है, जिनका मतलब हमें नहीं पता होता।

कई बार जब हम चैट करते हैं तो अपना समय बचाने के लिए हम शब्दों को पूरा लिखने के बजाय उन्हें छोटे रूप में लिखते हैं और उस समय हम कई ऐसे शब्दों का उपयोग भी करते हैं जिनका मतलब हमें नहीं पता होता। उन्हीं शब्दों में से एक शब्द है DP हम कई बार DP बोलते हैं लेकिन आपमें से कितने लोग हैं जो इसकी Full Form जानते हैं।

अगर आप इसकी Full Form या इसका मतलब नहीं जानते हो तो टेंशन मत लो आज के इस आर्टिकल में हम आपको यही बतायेंगे कि DP की Full Form क्या होती है और इसका क्या मतलब होता है।

WhatsApp DP की Full Form क्या है (WhatsApp DP Full Form in Hindi)

WhatsApp DP की फुल फॉर्म “WhatsApp Display Picture” होती है।

WhatsApp DP क्या है (What is WhatsApp DP in Hindi)

दोस्तों जब भी हम किसी सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म का उपयोग करते हैं तो वहां पर हमारी एक प्रोफाइल बनी हुई होती है, और उस प्रोफाइल में एक फोटो भी लगी हुई होती है, जिसे हम WhatsApp DP के नाम से जानते है।

Display Picture को शॉर्टफॉर्म में DP कहते है। WhatsApp DP को WhatsApp Profile Photo या फिर WhatsApp Profile Picture के नाम से भी जाना जाता है।

WhatsApp DP कैसे चेंज करें?

WhatsApp DP चेंज करने के लिए नीचे बताए गए स्टेप्स फॉलो करने होंगे।

  • सबसे पहले अपने WhatsApp को ओपन करें।
  • इसके बाद ऊपर की ओर दिख रहे दायी ओर थ्री डॉट्स यानि kebab menu (⋮) पर क्लिक करें।
  • फिर “Settings” के ऑप्शन पर क्लिक करें।
  • अब प्रोफाइल के आइकॉन पर क्लिक करें।
  • वहां दिख रहे कैमरे के आइकॉन पर क्लिक करें।
  • इसके बाद आपको यहाँ Camera, Gallery और Avatar के तीन ऑप्शनस् दिखाई देंगे। तो इनमें से किसी एक को क्लिक करके आप इन ऑप्शनस् की मदद से अपनी व्हाट्सएप्प प्रोफाइल चेंज कर सकते हैं।

तो दोस्तों आप इस तरह से अपने व्हाट्सएप्प की प्रोफाइल पिक्चर चेंज कर सकते हैं।

यह भी जानें:

WhatsApp Lock कैसे करे? व्हाट्सएप्प पर लॉक लगाने के तरीके

Whatsapp से पैसे कैसे कमाए? Whatsapp से पैसे कमाने के 9 बेहतरीन तरीके

WhatsApp Number Unban Kaise Kare? Whatsapp Banned Solution in Hindi

Whatsapp DP के बारे में अन्तिम राय

दोस्तों अब आप तो आप लोग जान ही गए होंगे, कि Whatsapp DP Kya Hai और साथ ही Whatsapp DP की फुल फॉर्म व अन्य जानकारी भी प्राप्त कर सकते हैं। जैसा कि हमने ऊपर बताया DP का पूरा नाम Display Picture होता है जिसे छोटे रूप में DP कहा जाता है।

अगर आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया हो, तो कृपया कमेंट करके अपने विचार हमसे साझा करें। साथ ही अगर आपके मन में Whatsapp DP से जुड़ा कोई सवाल हो, तो भी उसे कमेन्ट करके पूछ सकते हैं। हमारी पूरी कोशिश रहेगी कि हम आपको आपके सवालों के जवाब दे सकें।

FAQ: Whatsapp DP से जुड़े सवाल-जवाब

  1. Whatsapp DP का मतलब क्या होता है?

    Whatsapp DP का मतलब Whatsapp Display Picture से है।

  2. WhatsApp DP का दूसरा नाम क्या है?

    WhatsApp DP को WhatsApp Profile Picture और Whatsapp Profile Photo के नाम से भी जाना जाता है।

Share It

Jay Kanwar

Jay Kanwar is an professional blogger. She loves reading and learning new tech. She contributes most of the tech and informative articles on this blog.